परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई - परिहार ने किया प्रारंभिक शिक्षक संघ से इस्तीफा की मांग

  परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के संयोजक मो○जौहर अली ने प्रारंभिक शिक्षक संघ के पदाधिकारीओ से इस्तीफा की मांग करते हुए कहा है कि एक तरफ बिहार सरकार शिक्षा विभाग शिक्षकों के वेतन पर इतनी सख्त हो चुकी है कि आलाधिकारीयो को भी फटकार सुननी पड़ रही है वहीं हमारे सीतामढ़ी के परिहार प्रखंड में बिहार पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ अपने बहुल संख्या का राग अलाप कर पूरी तरह गंदी राजनीति कर रहे हैं । पदाधिकारियो के  कोशिशों के बाद पूरे जिले में नियोजित शिक्षकों का वेतन जारी किया जा रहा है वहीं परिहार के शिक्षकों को वेतन से दूर रखा जा रहा है, क्योंकि शिक्षकों के वेतन से सम्बंधित नेगेटिव सूची अब तक जिले को नहीं सौंपी गई है जिससे परिहार प्रखंड के शिक्षकों को वेतन मिलने में देरी होने की समस्या उत्पन्न हो रही है।
    आगे सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि आप कैसी राजनीति कर रहे हैं।एक तरफ शिक्षकों के साथ भुखमरी की स्थिति  है वहीं दूसरी ओर आप सभी शिक्षकों से चंदा के नाम पर प्रति माह दो - दो सौ रूपये की उगाही कर रहे हैं ? और अब तक कई वर्षों का हिसाब भी  नहीं दे रहे हैं।यदि आपसे शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है तो आप अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे। मैं  दो दिनों के अंदर वेतन भुगतान करवा दूंगा ।
ये शिक्षक संघ के नेता अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे क्योंकि ये संघ को कमाई का रास्ता समझते हैं।परिहार प्रखंड के तमाम शिक्षकों को वेतन भुगतान के लिए ऐसे शिक्षक संघ का कड़ा विरोध करनी चाहिए ।

0